रेलवे में निकली कई पदों पर भर्ती, हजारों लोगों को मिलेगी नौकरी

October 12, 2017, 11:40 AM
Share

उत्तर रेलवे ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है और यह भर्ती उन लोगों के लिए है, जो पहले रेलवे में काम कर चुके हैं. रेलवे ने अपने सेवानिवृत कर्मचारियों को नौकरी का मौका दिया है. इस भर्ती के माध्यम से उन लोगों का चयन किया जाएगा, जो सिविल इंजीनियरिंग में रेलवे के कर्मचारी रह चुके हैं. भर्ती में कुल 4690 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिसमें ट्रेकमैन, सीनियर सेक्शन इंजीनियर और कई पद शामिल है. अगर आप भी सिविल इंजीनियरिंग में कर्मचारी रह चुके हैं तो आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर 2017 है.

पदों की जानकारी- भर्ती में ट्रेकमैन पद के लिए 4434 उम्मीदवार और सीनियर सेक्शन इंजीनियर पद के लिए 127 उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा. ट्रेकमैन पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 5200-20200 रुपये पेस्केल और सीनियर सेक्शन इंजीनियर पद के उम्मीदवारों को 9300-34800 रुपये दिए जाएंगे. इनके लिए 62 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और उम्मीदवारों का चयन मेडिकल फिटनेस के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी.

कैसे करें अप्लाई- इन पदों पर हर कोई अप्लाई नहीं कर सकता. रिटायर्ड रेलवे कर्मचारियों को ऑफलाइन के माध्यम से अप्लाई करना होगा. इसके लिए पहले आवेदन पत्र भरें और उसके साथ पेंशन, एजुकेशन, सर्विस सर्टिफिकेट संबंधी कागज की फॉटोकॉपी बड़ौदा हाऊस, नई दिल्ली कार्यालय पर भेज दें. भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 28 अक्टूबर 2017 से पहले आवेदन कर सकते हैं. ट्रेकमैन और सीनियर सेक्शन इंजीनियर पदों के साथ साथ उम्मीदवार जूनियर ऑफिसर, वेल्डर आदि पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिनके लिए 62 और 34 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

Source – Aaj Tak

Share

This entry was posted in Job & Career, General