बस कुछ इंतजार और…फिर मंदिर जैसा नजर आएगा तीर्थनगरी का कैंट रेलवे स्टेशन

February 5, 2019, 10:17 AM
Share

मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के बाद अब कैंट रेलवे स्टेशन की सूरत बदली जा रही है। स्टेशन को मंदिर के लुक में तैयार किया जा रहा है। 70 फीसदी तक काम हो चुका है। अधिकारियों की मानें तो मार्च तक इसे पूरा कर लिया जाएगा।

मथुरा कैंट स्टेशन को पूर्वोत्तर रेलवे के इंजीनियर मंदिर का लुक देने में जुटे हैं। स्टेशन की मेन एंट्री के बाहरी तरफ मंदिर की तरह सात डोम बनाए हैं, वहीं दीवारों पर लाल पत्थर व कांच लगाकर आकर्षक बनाया गया है।

कैंट स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों को भगवान की बाल लीलाएं दिखाने को मिलेंगी। इसके लिए श्रीकृष्म की लीलाओं के चित्र भी लगाए जाएंगे। बुकिंग हॉल की छत पर सीलिंग व पीओपी का काम कराया जा रहा है।

स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर कोटा स्टोन हटाकर लाल सफेद ग्रेनाइट पत्थर लगाकर सुंदर बनाया गया है। सरकुलेटिंग एरिया के बाहर बने पार्क को सुंदर बनाया जा रहा है और वाहन पार्किंग के लिए लाइन आदि बनाने का काम चल रहा है।

पुनर्विकास के तहत मथुरा जंक्शन का भी कालाकल्प हो गया है। जंक्शन रेलवे स्टेशन के नए प्रवेश और निकास द्वार बनाए गए हैं। रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए प्रथम श्रेणी के प्रतीक्षालय को पुनर्निर्मित किया गया है।

Source – Amar Ujala

Share

This entry was posted in 1 Rail News, 2 Railway Employee, Rail Development, Railway Employee