Latest News

Result of Train Manager (Goods Guard) Departmental Exam

मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस का कैंट रेलवे स्टेशन पर स्वागत

April 5, 2019, 10:29 AM
Share

भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा देश में विभिन्न ट्रेनों द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। उसी के तहत गुरूवार को वाराणसी कैंट स्टेशन पर कामाख्या- गांधीनगर एक्सप्रेस दिन में लगभग 11.30 बजे पहुंची। 16 डिब्बों वाली ट्रेन पर दोनों ओर मतदाता जागरूकता संबंधी नारे लिखे थे। सभी नारों का आशय एक ही था कि सभी लोग मतदान अवश्य करें।

कैंट स्टेशन पर स्टेशन डायरेक्टर आनंद मोहन, एओएम सिद्धार्थ वर्मा और स्वीप की ब्रांड अंबेसडर और अंतरराष्‍ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा ने यात्रियों को मतदान के बारे में जानकारी दी। बताया क्यों मतदान करना आवश्यक है। देश के विकास में हर मतदाता का मतदान जरूरी है। उसके बाद स्टेशन डायरेक्टर ने हरी झंडी दिखा कर ट्रेन काे रवाना किया।

स्टेशन डायरेक्टर आनंद मोहन ने कहा कि रेलवे स्‍टेशन पर समय-समय पर प्रसारण कर भी लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे। इसके अलावा पर्चे और बिल द्वारा भी मतदाता जागरूकता अभियान को तेजी प्रदान करेंगे। स्वीप (मतदाता शिक्षा व चुनावी भागीदारी) के प्रमुख व सीडीओ गौरांग राठी के निर्देश पर मतदाता जागरूकता के लिए कई कार्यक्रम वाराणसी में आयोजित किए जा रहे हैं।

Source – Jagran

Share

This entry was posted in 1 Rail News, General