Latest News

Result of Train Manager (Goods Guard) Departmental Exam

ट्रेन में मिलने वाले खाने पर होगा बारकोड, पता चलेगा कैसी है गुणवत्ता

March 2, 2019, 2:54 PM
Share

ल यात्रियों को ट्रेन में मिलने वाले खाने-पीने का सामान परखने के लिए इंडियन रेलवे टूरिज्म एंड कैटरिंग कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने एक नई सुविधा को शुरू किया है। इस सुविधा के तहत ट्रेन के अंदर मिलने वाले सभी खाने-पीने के सामान की बारकोडिंग की जाएगी। इससे यात्रियों को स्कैन करने पर खाने की गुणवत्ता के बारे में पता चलेगा।
प्रीमियम ट्रेनों में आईआरसीटीसी करता है सप्लाई
देश की प्रीमियम ट्रेनों में यात्रियों को खाने-पीने का सामान देने की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी के पास है। इस बारकोड के जरिए यात्री उस किचन की लाइव फीड देखने को मिलेगी, जहां पर यात्रियों के लिए खाना तैयार किया गया है। इसके अलावा खाना कौन सी तारीख को और कितने बजे तैयार किया गया है, उसके बारे में भी जानकारी मिलेगी।
लांच किया रेल दृष्टि पोर्टल
रेलवे ने हाल ही में रेल दृष्टि पोर्टल को लांच किया है। इस पोर्टल के जरिए यात्री ट्रेनों की समय सारिणी, यात्री व गुड्स ट्रेनों की जानकारी, आईआरसीटीसी के किचन की लाइव फीड और रेलवे हेरिटेज ट्रेनों की जानकारी मिलेगी।
इन किचन की मिल रही है लाइव फीड
यात्रियों को आईआरसीटीसी के अहमदाबाद, बालासोर, रेनीगुंटा, सियालदाह, कोटा, मुंबई, झांसी, कटिहार, कटपड़ी, नोएडा, पुणे, विजयवाड़ा आदि शहरों पर बने बेस किचन की लाइव फीड देखने को मिलेगी।
Source – Amar Ujala
Share

This entry was posted in Public Facilities, General