Latest News

Result of Train Manager (Goods Guard) Departmental Exam

वाहनों की तर्ज पर रेलकर्मियों का होगा फिटनेस टेस्ट, जानिए रेलवे के नए नियम के बारे में

October 11, 2019, 12:29 PM
Share

रेलवे प्रशासन ने अभी तक 55 साल उम्र के रेलवे कर्मियों की सूची मांगी थी। अब उनका फिटनेस टेस्ट कराया जाएगा। इसका रेल प्रशासन व रेल कर्मियों को लाभ होगा। जांच में बीमारी सामने आने पर रेल कर्मचारी इलाज करा सकते हैं और बीमार व कमजोर रेल कर्मियों को रेलवे सेवानिवृत्त दे देगा।

रेलवे बोर्ड ने 50 साल से अधिक उम्र के रेलवे अधिकारियों व 55 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों की उपयोगिता व स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी देश भर के डीआरएम से मांगी गई थी। ट्रेड यूनियन के कड़े विरोध के कारण रेलवे कर्मियों की छंटनी करने का साहस नहीं जुटा पा रहा है। रेलवे कानूनी पेच से बचने के लिए अधिकारियों व कर्मियों के स्वास्थ्य को आधार बनाने जा रहा है।

रेलवे बोर्ड ने सभी रेलवे अधिकारियों को पत्र जारी किया है। इसमें लिखा गया है कि सभी रेलवे अधिकारियों व कर्मियों का प्रत्येक साल स्वास्थ्य परीक्षण कराएं। बीमारी हो, उसका इलाज कराए। अधिकारियों व कर्मियों को स्वस्थ व तनाव मुक्त रखने की व्यवस्था करें। इसके स्वास्थ्य में सुधार न हो उनकी सूचना बोर्ड को भेजे। अपर मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार ने बताया कि रेलवे अधिकारियों को स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। जो बीमार है, उसका बेहतर इलाज किया जा रहा है। अस्वस्थ कर्मियों की मुख्यालय ने सूची मांगी है।

Source – Jagran 

Share

This entry was posted in 2 Railway Employee