इस मंदिर से प्रेरित होगा जम्मू रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास कार्य

August 7, 2023, 5:02 PM
Share

जम्मू रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास कार्य शहर के श्री रघुनाथ मंदिर से प्रेरित होगा। ये बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमृत भारत योजना के तहत जम्मू रेलवे स्टेशन सहित देश भर के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यक्रम का शिलान्यास करते हुए कही। पीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

रविवार को जम्मू रेलवे स्टेशन के मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया था। इसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशनों को आधुनिक और दीर्घकालिक प्रतिष्ठानों के रूप में पुनर्विकसित किया जा रहा है। रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग अपने शहर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत बयां करेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि 25 हजार करोड़ की लागत से इन स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाना है, जिससे सभी राज्यों को इसका लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे का लक्ष्य सामान्य यात्री को ट्रेन में सफर से लेकर स्टेशन प्लेटफार्म तक यात्रियों को बेहतर अनुभव देना है। पीएम ने कहा कि रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास आधुनिक रूप से किया जा रहा है। इससे रेलवे स्टेशन एक पर्यटन के स्थल से साथ औद्योगिक गतिविधियों का केंद्र बनेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र के सांसद जुगल किशोर शर्मा ने कहा कि जम्मू रेलवे स्टेशन का विकास सरकार की जम्मू शहर के प्रति प्रतिबद्धता को बयां करता है। उन्होंने जम्मू रेलवे स्टेशन पर लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिलेगी। नगर निगम के मेयर राजेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में देश और जम्मू-कश्मीर विकास के पथ पर चल रहा है। जम्मू रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होने से लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी। कार्यक्रम में परमवीर चक्र विजेता कैप्टन बाना सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Share

This entry was posted in 1 Rail News, General - Public, Rail Development, General, Public Facilities