Latest News

Result of Train Manager (Goods Guard) Departmental Exam

Dhanbad Railway Station का बदलेगा चेहरा, देखने वाले बोल पड़ेंगे-वाह! क्या लग रहा है

October 9, 2019, 12:34 PM
Share

आने वाले कुछ महीनों में धनबाद रेलवे स्टेशन का चेहरा पूरी तरह से बदल जाएगा। सामने से देखने वाले देखते रह जाएंगे। पहली बार देखने वाले बोल पड़ेंगे-वाह ! क्या खूब लग रहा है।

दरअसल, धनबाद रेलवे स्टेशन को नया लुक देने की योजना तैयार की गई है। इस योजना का प्लान तैयार है। 2.50 करोड़ रुपये की स्वीकृति भी मिल चुकी है। कार्यादेश भी जारी हो चुका है। विजयादशमी के माैके पर मंगलवार की शाम धनबाद रेल मंडल प्रबंधक अनिल कुमार मिश्र ने स्टेशन को नए लुक देने के कार्य को लेकर भूमि पूजन किया। डीआरएम ने कहा कि अगले तीन महीने में स्टेशन बिल्डिंग के सामने का हिस्सा पूरी तरह नए रूप में ढल जाएगा। स्टेशन के फर्स्ट फ्लोर पर कई सारी सुविधाएं बहाल होंगी। इसके साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया को भी विकसित किया जाएगा। अभी सर्कुलेटिंग एरिया में फोर लेन के कारण यात्रियों की आवाजाही में काफी परेशानी होती है। खास तौर पर ऑटो रिक्शा के जैसे तैसे खड़े रहने से समस्या बढ़ जाती है। इसके स्थायी समाधान के लिए ही सर्कुलेटिंग एरिया में बदलाव किया जाएगा। पार्किंग को दुरुस्त कर निजी वाहनों के लिए थ्रू लेन बनाया जाएगा। इससे लोग अपने वाहन से सीधे पोर्टिको के पास उतर सकेंगे। हालांकि वाहनों को ठहरने की अनुमति नहीं मिलेगी।

भूमि पूजने के माैके पर डीआरएम ने स्टेशन के प्रस्तावित स्वरूप को भी जारी किया। यह देखते ही बन रहा है। इसकी तस्वीर देखने लायक है।

Source – Jagran 

Share

This entry was posted in Rail Development