Latest News

Result of Train Manager (Goods Guard) Departmental Exam

ऑन ड्यूटी रेलवे रिजर्वेशन क्लर्क 14 टिकटों के साथ गिरफ्तार

February 19, 2020, 9:15 AM
Share

आरपीएफ ने सक्ती रेलवे आरक्षण केंद्र में बड़ी कार्रवाई की है। ऑन ड्यूटी रिजर्वेशन क्लर्क को एसी – टू व थ्री के 14 काउंटर टिकट के साथ गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

छापामार कार्रवाई सोमवार को गई। सक्ती में रेलवे आरक्षण केंद्र है। यहां लगातार टिकटों की हेराफेरी की शिकायत मिल रही थी। सबसे चौंकाने वाली सूचना यह थी कि इसमें वहीं के कर्मचारी का नाम सामने आ रहा था। आरोपित को पकड़ने आरपीएफ टॉस्क टीम- 1 व चांपा आरपीएफ पोस्ट ने एक संयुक्त टीम बनाई। इसके बाद काउंटर क्रमांक-4 पर दबिश दी। काउंटर में रिजर्वेशन क्लर्क बलराम ड्यूटी पर था। अचानक आरपीएफ को देखकर रिजर्वेशन क्लर्क के होश उड़ गए। वह जांच को प्रभावित करने की कोशिश भी करता रहा। लेकिन टीम पूरी तैयारी के साथ जांच करने पहुंची थी। उन्होंने खंगालना शुरू किया तो क्लर्क के पास से एसी- टू के आठ और एसी- थ्री के छह टिकट बरामद हुए। जिसे वह काउंटर पर ही बनाया था। टिकट समेत रिजर्वेशन क्लर्क को गिरफ्तार कर लिया गया।

रकम लेकर नहीं बनाया तत्काल टिकट

आरपीएफ की जांच के दौरान दो व्यक्ति पहुंचे। उन्होंने बताया कि रिजर्वेशन क्लर्क ने तत्काल में टिकट बनाने के लिए रकम ली है। दोनों ने चार- चार लोगों का टिकट बनाने दिया था। इसके एवज में उसने आठ हजार 700 रुपये लिए थे। जबकि जायज किराया सात हजार 280 रुपये होता है। इस मामले में अभी पूछताछ और जांच जारी है।

Source – Nai Duniya

Share

This entry was posted in 2 Railway Employee, Railway Employee