Latest News

Shri Ram Karan Yadav takes over as General Manager, Central Railway

जिले में बनेंगे पांच नए रेलवे स्टेशन, खुलेंगे विकास और रोजगार के द्वार

July 18, 2019, 11:08 AM
Share

मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार द्वारा 5566 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली केएमपी के साथ रेल मार्ग परियोजना की मंजूरी को झज्जर के लोगों ने प्रदेश सरकार का ऐतिहासिक कदम करार दिया है। प्रदेश के पांच जिलों सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह और पलवल से गुजरने वाले प्रस्तावित रेल मार्ग का सबसे ज्यादा भाग झज्जर जिले का है। रेल मार्ग पर प्रस्तावित 17 नए स्टेशनों में पांच नामत: बाढ़सा, देवरखाना, बादली, मांडौठी और जसोर खेड़ी झज्जर जिले में बनेंगे। क्योंकि लगभग 130 किलोमीटर लंबे रेल मार्ग का ज्यादा हिस्सा झज्जर जिले में पड़ता है। निश्चित रूप से प्रस्तावित रेल मार्ग का लाभ भी झज्जर जिले की बादली और बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र को होगा। बादली विधानसभा क्षेत्र में अब रेल और मेट्रो की सीटी सुनाई देगी। दिल्ली एम्स एट बाढ़सा राष्ट्रीय कैंसर संस्थान तक मेट्रो रेल प्रोजेक्ट भी प्रस्तावित है।

ये बोले क्षेत्र के लोग

1. ब्लॉक समिति सदस्य नवीन बादली ने कहा कि हमारे विधायक और कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बादली में रेल की सीट बजाने की बात कही थी वह पूरी कर दी है। केएमपी के साथ रेल आने से बादली अपने आप में बड़ा शहर बन जाएगा। बादली को उपमंडल पहले ही बना दिया था अब रेल की मंजूरी मिलने से बादली बड़े शहर की तर्ज पर विकसित होगा।
2. जोगेंद्र उर्फ डब्ल्यू कुतानी ने कहा कि पीएम मोदी, सीएम मनोहरलाल, कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने केएमपी एक्सप्रेस वे के दो दशक से रुके हुए काम को पूरा किया, दिल्ली एम्स एट बाढ़सा राष्ट्रीय कैंसर संस्थान शुरू किया, बादली को उपमंडल बनाया और अब रेल की सीटी बजेगी।
3. गुभाना गांव युवा शमशेर ने कहा कि बादली विधानसभा क्षेत्र में विश्व का सर्वश्रेष्ठ दिल्ली एम्स एट बाढ़सा राष्ट्रीय कैंसर संस्थान शुरू हुआ, आईआईआईटी दिल्ली एट बाढ़सा का सर्वे कार्य शुरू, बादली को उपमंडल बनाया, केएमपी पर वाहन दौड़ने शुरू, केएमपी के साथ रेल प्रोजेक्ट और बाढ़सा में मेट्रो प्रोजेक्ट की मंजूरी होने से होने यह क्षेत्र दिल्ली व गुरुग्राम के मुकाबले में आ जाएगा।
4. मांडौठी निवासी कैप्टन राम सिंह दलाल चेयरमैन मार्केट कमेटी बहादुरगढ़ ने कहा कि मनोहर सरकार ने सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की नीति से काम किया है। प्रदेश भर में विकास कार्य हो रहे हैं। रेल प्रोजेक्ट आने से बहादुरगढ़ सहित आसपास के क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।
5. कसार गांव के सरंपच टोनी शर्मा ने कहा कि पिछले पौने पांच साल में सरकार ने बहादुरगढ़ को अनेक सौगात देने का काम किया है। केएमपी के साथ रेल लाने के लिए क्षेत्र की जनता मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, सांसद डॉ. अरविंद शर्मा और विधायक नरेश कौशिक का आभार प्रकट करती है।

पिछले पौने पांच साल में बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में रिकॉर्ड विकास कार्य हुए हैं। केएमपी के साथ रेल मार्ग बनने से औद्योगिक शहर बहादुरगढ़ को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। ज्यादा उद्योग बहादुरगढ़ में आएंगे। युवाओं को रोजगार के ज्यादा अवसर उपलब्ध होंगे। रेल प्रोजेक्ट को मंजूर करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पूरी सरकार धन्यवाद करता हूं।
नरेश कौशिक, विधायक, बहादुरगढ़।

केएमपी एक्सप्रेस वे के साथ रेल मार्ग की परियोजना पूरी होने पर इस क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। प्रोजेक्ट का प्रारूप इस तरह तैयार किया गया है कि पूरे देश का रेलवे नेटवर्क केएमपी एक्सप्रेस वे रेल लाइन से जुड़ जाएगा। इस क्षेत्र को सड़क के साथ -साथ रेलवे नेटवर्क की बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी।

Source – Amar Ujala

 

 

 

 
Railway Employee (App) Rail News Center ( App) Railway Question Bank ( App) Cover art  

Railway Mutual Transfer

(App)
Information Center  ( App)
 
Disclaimer: The Information /News /Video provided in this Platform has been collected from different sources. We Believe that “Knowledge Is Power” and our aim is to create general awareness among people and make them powerful through easily accessible Information. NOTE: We do not take any responsibility of authenticity of Information/News/Videos.
Share

This entry was posted in 2 Railway Employee, Railway Employee