बनमनखी से 20 की सुबह 7 बजे रवाना होगी जनसेवा एक्सप्रेस

July 18, 2019, 12:00 PM
Share

कोसी और सीमांचल के रेलयात्रियों की सुविधा में इजाफा करते हुए रेलवे बोर्ड ने जनसेवा एक्सप्रेस (14617/14618) के परिचालन का विस्तार किया है।

इसके तहत जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन सहरसा जंक्शन के बजाए बनमनखी से किए जाने का फैसला लिया गया है। इससे पूर्व चर्चा थी कि इस ट्रेन का परिचालन पूर्णिया कोर्ट स्टेशन से किया जाएगा। लेकिन 09 जुलाई को जारी किए गए पत्र में इस बात का उल्लेख नहीं है और बनमनखी से ही परिचालन कराए जाने की बात सामने आई है।

20 जुलाई से सुबह सात बजे से बनमनखी स्टेशन से जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया जाएगा। पूर्णिया कोर्ट स्टेशन के प्रबंधक मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि पूर्व जारी पत्र में इसके परिचालन का समय सुबह 06:15 बजे बनमनखी से अमृतसर के लिए तय किया गया था। लेकिन नई समय सारिणी के तहत अब यह ट्रेन सुबह सात बजे बनमनखी से रवाना होगी। बनमनखी से खुलने के बाद जनसेवा एक्सप्रेस का ठहराव मुरलीगंज, मधेपुरा व सहरसा में ही होगा।

बता दें कि इस ट्रेन के परिचालन से काफी हद तक अन्य प्रदेश को मजदूरी करने वालों को राहत मिलेगी। इलाके से बड़ी संख्या में मजदूरों का पलायन होता है और उन्हें ट्रेन पर सवार होने के लिए या तो सहरसा या फिर कटिहार का रूख करना पड़ता है। लेकिन जनसेवा का परिचालन शुरू हो जाने के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी। वहीं दूसरी ओर सहरसा पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन (55583/55584) की समय सारिणी में भी बदलाव किया गया है।

Source – Dainik Bhakar

Share

This entry was posted in 2 Railway Employee, Railway Employee