Latest News

Result of Train Manager (Goods Guard) Departmental Exam

रेलवे कर्मचारियों की हो सकती है बजट में बल्ले-बल्ले, नरेंद्र मोदी सरकार बढ़ा सकती है न्यूनतम वेतन

February 1, 2019, 10:17 AM
Share

आज शुक्रवार को पेश होने वाले बजट को लेकर देश के हर नागरिक की निगाहें उसकी हर घोषणा पर रहेंगी लेकिन वहीं रेलवे और सरकारी कर्मचारियों को आज इस बजट से बड़ी उम्मीद है. रेलवे के कर्मचारियों को इस बजट में अपने न्यूनतम वेतन को बढ़ाने की मांग का इंतजार रहेगा, वहीं जो सरकारी कर्मचारी सेवानिवृत्ति हो चुके हैं वह इस बजट में अपनी पेंशन के लेकर इंतजार कर रहे हैं. कर्माचरियों को उम्मीद है कि सरकार इस बजट में उनकी पुरानी पेंशन को लेकर सोच सकती है और उन्हें नए साल पर कुछ तोहफा दे सकती है.

केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए इस बजट में आम जनता और सरकारी कर्मचारियों की मांग को नजर अंदाज नहीं करना चाहेगी. सरकार इस बजट के जरिए देश की जनता का दिल जीतना चाहेगी.

अगर रेलवे कर्मचारियों की मांग की बात करें तो सभी कर्मचारयों ने मांग की है कि सरकार इस बजट में उनके न्यूनतम वेतन को 18000 रुपये से बढ़ा कर 26000 रुपये तक कर दे, वहीं रेलेवे के सभी कर्मचारियों को इस मांग से बड़ी उम्मीद है.

इस संबंध में ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि यह मांग इस बजट को देखते हुए कर्मचारियों की ओर से की गई है. कर्मचारियों को उम्मीद है कि वित्त मंत्री इस बजट में उनकी मांग को लेकर कुछ करेंगे.

वहीं बजट आने से पहले रिपोर्ट के अनुसार वित्त मंत्री रेलवे के इन कर्मचारियों की मांग को ध्यान में रखते हुए बजट में इनकी न्यूनतम आय को 18 हजार रुपये से बढ़ाकर 21 हजार रुपये तक करने का निर्णय ले सकते हैं.

Source – InKhabar

Share

This entry was posted in 1 Rail News, 2 Railway Employee, Railway Employee