Latest News

Shri Ram Karan Yadav takes over as General Manager, Central Railway

रेलवे बोर्ड के निर्देश पर की गई कार्रवाई, प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक को वीआरएस

October 18, 2023, 11:41 AM
Share

सूक्ति एसोसिएट फर्म के प्रोपराइटर प्रणव त्रिपाठी की शिकायत पर सीबीआई ने प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक केसी जोशी को गोरखपुर के कौवाबाग स्थित बंगला नंबर 23 से तीन लाख रुपये घूस लेते पकड़ा था। तीन दिन तक रिमांड पर रखने के बाद सीबीआई ने उन्हें जेल भेज दिया था।

पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक केसी जोशी को रेलवे बोर्ड ने अनिवार्य रूप से बीआरएस दे दिया है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। वह वर्ष 2025 में सेवानिवृत्त होने वाले थे। गोरखपुर में पिछले साल उनकी तैनाती हुई थी। सीबीआई ने उन्हें पिछले दिनों घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा था। हालांकि अफसर इस मामले में खुलकर बोलने से बच रहे हैं।

सूक्ति एसोसिएट फर्म के प्रोपराइटर प्रणव त्रिपाठी की शिकायत पर सीबीआई ने प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक केसी जोशी को गोरखपुर के कौवाबाग स्थित बंगला नंबर 23 से तीन लाख रुपये घूस लेते पकड़ा था। तीन दिन तक रिमांड पर रखने के बाद सीबीआई ने उन्हें जेल भेज दिया था। इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

विजिलेंस जांच के बाद पूर्वोत्तर रेलवे के एक अफसर सहित पांच रेलकर्मियों पर पहले ही स्थानांतरण की गाज गिर चुकी है। कोविड काल में एक ही एजेंसी से दवाइयों व उपकरणों की खरीद की शिकायत के बाद अप्रैल में उप मुख्य सामग्री प्रबंधक भी दूसरे जोन में स्थानांतरण हो गया था। इस प्रकरण को लेकर विभाग में हड़कंप मचा है। जानकारों का कहना है कि कुछ अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

Share

This entry was posted in 1 Rail News, General, Railway Employee Tags: ,