Latest News

Result of Train Manager (Goods Guard) Departmental Exam

रेल नेटवर्क से जुड़ेगा Statue of Unity, इंडियन रेलवे ने की ये तैयारी

November 19, 2020, 10:35 AM
Share

गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) के नाम से बनाई गई सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा को भारतीय रेल (Indian Railways) के नेटवर्क से जोड़ने के लिए रेलवे लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है. रेल मंत्रालय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि 31 दिसंबर को सरकार बल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि तक इसका काम पूरा करने की कोशिश जारी है.

रेल मंत्रालय ने कहा कि 31 दिसंबर तक रेलवे की केवाडिया लाइन का काम पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है. इस रेलवे लाइन के पूरा होने से देश के विभिन्न हिस्सों के लोग ट्रेन के जरिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंच सकते हैं.

रेल मंत्रालय ने दी ये जानकारी
रेल मंत्रालय ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति Statue of Unity का दीदार करना अब जल्द ही और भी आसान हो जाएगा. भारतीय रेलवे इस साल के अंत तक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक रेल कनेक्टिविटी का काम पूरा करने का प्रयास कर रहा है.

केवडिया रेल लिंक प्रोजेक्ट के पूरा होने पर राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. फिलहाल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के दर्शन के लिए पर्यटकों को वडोदरा, भरूच और अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन पहुंचना पड़ता है.

Statue of Unity से 5 km दूर केवडिया स्टेशन
केवडिया रेलवे स्टेशन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से महज 5 किमी दूर है. इसे केवडिया रेल लिंक प्रोजेक्ट के तहत विकसित किया जा रहा है. रेल कनेक्टिविटी मिलने से पर्यटन, व्यापार के साथ-साथ रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा.

Source – Aaj tak

Share

This entry was posted in Public Facilities, Railway General Information, Public Facilities