जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Central Railway Recruitment 2023: मध्य रेलवे में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। मध्य रेलवे द्वारा सीनियर टेक्निकल एसोशिएट, जूनियर टेक्निकल एसोशिएट (वर्क्स) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। मध्य रेलवे द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार सीनियर/जूनियर टेक्निकल एसोशिएट के कुल 135 पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती संविदा के आधार पर एक वर्ष के लिए की जानी है। इन पदों के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 25 अक्टूबर 2023 को समाप्त होने जा रही है।

Central Railway Recruitment 2023: सेंट्रल रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल रेलवे द्वारा विज्ञापित सीनियर/जूनियर टेक्निकल एसोशिएट पदों के लिए आवेदन के ऐसे इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, cr.indianrailways.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म अधिसूचना में ही दिया गया है। इस फॉर्म के माध्यम से उम्मीदवार अपना फॉर्म अधिसूचना में दिए गए पते पर आज शाम 5 बजे तक जमा करा सकते हैं।

आवेदन के साथ उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा। एससी, एसटी, ओबीसी, महिला, ईडब्ल्यूएस और अल्पसंख्यक वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

For More Railway News And Information Click Here

Central Railway Recruitment 2023: सेंट्रल रेलवे भर्ती के लिए योग्यता

सीनियर टेक्निकल एसोशिएट पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में इंजीनियरिंग डिग्री और जूनियर टेक्निकल एसोशिएट के लिए इंजीनियरिंग डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 4 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 36 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 38 वर्ष निर्धारित की गई है।