रेलवे सिग्नल के तीन कर्मचारी एक साथ रनओवर, रेलवे बोर्ड ने जताया शोक!

January 25, 2024, 8:22 PM
Share

रेलवे में सेफ्टी को लेकर जारी जद्दोजहद के बीच मुंबई मंडल (WR) के भायंदर स्टेशन पर 22 जनवरी 2024 की रात 20:55 बजे फेलियर अटेंड करने के दौरान सिग्नल के तीन कर्मचारी एक साथ रनओवर हो गये. हादसे में SSE/SIG Shri Vasu Mitra, ESM Shri Somnath Uttam L, और ASST Shri Sachin Wankhede की मौके पर ही मौत हो गयी.

रेलवे बोर्ड ने इंडियन रेलवे सिगनल एवं टेलीकाम मैंटेनर्स युनियन (IRSTMU) के नेताओं से संपर्क पर इस घटना के लिए शोक जताया है और शोक संतप्त परिजनों को हर सहयोग देने का आश्वासन दिया है. IRSTMU के नेताओं ने भी दुःख की घड़ी में मृत सहयोगियों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए पीड़ित परिवार को शक्ति देने की कामना की है.

IRSTMU के महासचिव आलोक चन्द्र प्रकाश ने कर्मचारियों से संगठित होकर संघर्ष करने का आह्वान करते हुए संरक्षा को लेकर लड़ाई में सहयोग करने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि सहयोगी ऐसे मामलों में रेल प्रबंधन पर दबाव बनाने के लिए IRSTMU का सहयोग करें और उनकी ट्वीट को retweet, like, comment and share करने में नहीं हिचकिचाएं.

उन्होंने बयान जारी कर बताया कि रेलकर्मियों का एक-एक ट्वीट S&T कर्मचारियों के भविष्य के लिए आवश्यक है. उन्होंने लगे हाथ यह चेतावनी भी दी है कि फ्रेम में लटकाए जाने से पहले अपने हक के लिए एक हो जाइए वर्ना फ्रेम में लटकने के बाद सिर्फ और सिर्फ हम दुनिया को निहारते ही रह जाऐगें. यह काफी दुखद होगा.

वहीं रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने IRSTMU के अध्यक्ष नवीन कुमार से संपर्क कर संवेदना जताते हुए दुर्घटना पर दुःख व्यक्त किया है. बोर्ड ने भी सभी कर्मचारियों को और अधिक सावधान होकर काम करने की जरूरत पर जोर दिया है.

Share

This entry was posted in 1 Rail News, General