रेलवे स्टेशन पर वाटर कूलर हटाए बिना बना दिए दो भवन

December 23, 2019, 9:31 AM
Share

स्टेशन के कुछ हिस्सों में रहता है अंधेरा

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर लाइट नहीं है। इस कारण जनरल कोच से उतरने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है। खासकर रात के समय महिलाओं और बुजुर्गों को खासी दिक्कत झेलना पड़ रही है। रेलवे यहां करोड़ों रुपए खर्च कर स्टेशन का कायाकल्प कर रहा है लेकिन आवश्यकता होने पर भी लाइट नहीं लगाई जा रही है। स्टेशन पर काफी राशि खर्च कर प्याऊ बनाए गए हैं। दोनों प्लेटफार्माें पर 10 से ज्यादा प्याऊ हैं लेकिन अधिकांश में पानी आता ही नहीं है। इससे भी यात्री परेशान हो रहे हैं।

दो भवनों के बीच वाटर कूलर रखे होने से पानी पीने नहीं पहुंच पा रहे यात्री

मध्य रेलवे जीएम का 27 दिसंबर को नेपानगर में विंडो निरीक्षण होना है। इस दौरान वे रेलवे स्टेशन के कायाकल्प को ट्रेन की खिड़की से देखते हुए निकलेंगे, जबकि नेपानगर रेलवे स्टेशन पर करोड़ों के काम हो रहे हैं। दो प्लेटफार्म ही दो करोड़ रुपए की लागत से बने हैं। साथ ही रंगाई-पुताई के अलावा नए भवनों का निर्माण किया गया है लेकिन यहां कुछ खामियां भी हैं। इससे स्टेशन सुधरने के बजाय बेतरतीब नजर आ रहा है।

प्लेटफार्म नंबर दो पर नई आरपीएफ चौकी और महिलाओं के लिए पुरानी आरपीएफ चौकी को ही नया स्वरूप देकर भवन बनाया गया है। यह काम करने से पहले यहां रखे वाटर कूलर को हटाया नहीं गया। उतनी जगह छोड़कर दोनों ओर भवन बना दिए गए। यहां संकरी जगह होने के कारण यात्री वाटर कूलर तक पहुंच नहीं पा रहे हैं। ऐसे में इंजीनियरिंग विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। इंजीनियरिंग विभाग ने यहां नई आरपीएफ चौकी का निर्माण कराया। इसके बाजू में गैप कर दिया गया। यहां पहले से वाटर कूलर रखा था। उसे हटाने तक की जहमत नहीं उठाई गई और इसी से सटकर पुरानी आरपीएफ चौकी का रिनोवेशन कर उसे महिला रूम बना दिया गया। बीच में वाटर कूलर होने से यात्रियाें को पानी पीने के लिए यहां पहुंचने में परेशानी झेलना पड़ रही है। रात में यहां अंधेरा होने से परेशानी और बढ़ जाती है।

स्टेशन पर यह सुिवधा

रेलवे स्टेशन के लिए रेलवे की ओर से करीब 20 नई कुर्सियां मिली हैं। इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी। अधिकांश कुर्सियां यहां लगा दी गई हैं। कुछ कुर्सियां रविवार दोपहर स्टेशन पर उल्टी पड़ी नजर आईं, जबकि एक कुर्सी जीआरपी चौकी में रख ली गई। एक कुर्सी आरपीएफ के सामने लगाई गई है।

Source – Dainik Bhaskar

Share

This entry was posted in 2 Railway Employee, Railway Employee