Latest News

Result of Train Manager (Goods Guard) Departmental Exam

बलिया रेलवे स्टेशन के बाहर लगेगा 150 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा

September 3, 2019, 9:56 AM
Share

जंग-ए-आजादी में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बलिया जिले के रेलवे स्टेशन पर 150 फीट ऊंचा तिरंगा स्थापित होगा। देश के किसी भी रेलवे स्टेशन पर इतना ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज स्थापित नहीं किया गया है। बलिया रेलवे स्टेशन पर सबसे बड़ा तिरंगा लगाने का आश्वासन अध्यक्ष रेलवे बोर्ड विनोद यादव ने युवा समाजसेवी छात्रनेता रिपुंजय रमण पाठक रानू के आग्रह पर दी है। रानू पाठक ने सोमवार को दिल्ली स्थित रेल भवन पर अध्यक्ष रेलवे बोर्ड विनोद यादव से मुलाकात कर बलिया रेलवे स्टेशन पर सबसे बड़ा तिरंगा झंडा लगाने की मांग की।

रानू ने चेयरमैन को बताया कि देश के सभी ए ग्रेड स्टेशनों पर भारतीय रेल झंडा लगा रही है लेकिन आजादी की लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाने वाले शहीदों के सम्मान में बलिया जिले के स्टेशन पर अब तक झंडा नहीं लग पाया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद यादव ने आश्वासन दिया कि बलिया स्टेशन पर तिरंगा झंडा स्थापित किया जाएगा। अध्यक्ष रेलवे बोर्ड ने संबंधित अधिकारी को इस काम के लिए निर्देशित किया।

शहीद चौक पार्क में पहले लगना था बड़ा तिरंगा
बलिया के शहीद चौक पार्क में भी बड़ा तिरंगा लगने वाला था लेकिन नगर पालिका चेयरमैन अजय कुमार समाज सेवी बाधक बन गए थे। सोमवार को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा तिरंगा लगाने के लिए मिले आश्वासन की खबर आने के बाद शहर में तमाम लोगों ने खुशी जाहिर की है।

Source – Nav Bharat 

Share

This entry was posted in 3 Always Important