Latest News

Shri Ram Karan Yadav takes over as General Manager, Central Railway

लवे कॉरिडोर की खुदाई चल रही थी कि निकल आई ऐसी चीज, देखकर लोग करने लगे हंगामा

April 6, 2019, 11:02 AM
Share

रेलवे कॉरिडोर की खुदाई चल रही थी कि अचानक ऐसी चीज निकलकर सामने आ गई, देखकर सभी के होश उड़ गए। लोगों ने भी उसे लेकर खूब हंगामा किया।

घटना हरियाणा के यमुनानगर की है। यहां जगाधरी वर्कशॉप स्टेशन के पास डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए खुदाई चल रही है। इस दौरान एक नर कंकाल मिला। कंकाल निकलने की सूचना पर लोग इकट्ठे हो गए। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी गई।

काफी जांच पड़ताल के बाद पता चला कि नर कंकाल बाबा पीर हकीमुद्दीन शाह के सेवादार का है। क्योंकि नर कंकाल जिस जगह मिला, वहां बाबा की मजार थी। लोगों ने मजार को इसी जगह के आसपास स्थापित करने की मांग को लेकर हंगामा किया। जीआरपी और फर्कपुर पुलिस ने जैसे-तैसे लोगों को शांत कराया।

मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब-हावड़ा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर निर्माण के लिए जगाधरी वर्कशॉप स्टेशन के पास खुदाई चल रही है। खुदाई के दौरान नर कंकाल मिलने पर लोगों ने बताया कि पीर बाबा की मजार सैकड़ों साल पुरानी है, इससे लोगों की आस्था जुड़ी हुई है।

इसी मजार के सेवादार जेपी कपूर ने मई 2016 में यहां समाधि ली थी। बाबा के गोद लिए बेटे सुधीर कपूर को बुलाया जाए। पुलिस ने फोन कर सुधीर कपूर को बुलाया। सुधीर ने दावा किया कि कंकाल उनके पिता का है। इसके बाद पुलिस ने कंकाल के मेडिकल परीक्षण के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया।

Source – Amar Ujala

Share

This entry was posted in 1 Rail News, General